About

 

TrueBlitz.com पर आपका स्वागत है। यह एक ऑनलाइन समाचार पटल है जो आपको देश विदेश के विभिन्न खबरों से अवगत कराता है, जैसे राजनीति, व्यवसाय, अंतर्राष्ट्रीय खबरें, सच्ची झूठी खबरों का विश्लेषण इत्यादि।
आप सोच रहे होंगे कि इसमें नया क्या है यह तो सभी टीवी न्यूज़ चैनल एवं समाचार पत्र करते हैं। TrueBlitz.com फिर भी इन सबसे अलग है हम बताते हैं कैसे? आपने पिछले एक दशक में देखा होगा कि समाचार पत्र, न्यूज़ चैनल या ऑनलाइन समाचार पटल के अधिकतर पत्रकार, दूरदर्शन समाचार उद्घोषक तथा संपादक असली खबर के साथ साथ अपने पक्ष, विचार तथा राय की मिलावट करते हैं उसके बाद खबरों के विक्रेता बन जाते हैं। मिलावट के साथ असली समाचार कहीं दब जाता है  पाठकों एवं दर्शकों के समक्ष बदली हुई खबर को रख दिया जाता है जो अधिकांशत: भ्रामक होती है और पाठक एवं दर्शक ऐसे समाचार पढ़कर एवं देखकर सही या गलत का निर्णय नहीं ले पाता अपने खुद के विचार नहीं बना पाता क्योंकि भ्रामक खबरें उसे सच से परे कर देती हैं। बहुत बार तो अनावश्यक राजनीतिक बयानबाजी को बार-बार प्रदर्शित करके टीआरपी बढ़ाने के चक्कर में नागरिकों से जुड़े जमीनी समस्याओं को किसी भी समाचार माध्यम में स्थान नहीं मिलता ना ही किसी भी राजनीतिक, आर्थिक और अंतरराष्ट्रीय संधियों का विश्लेषण बताया जाता है, ना उससे  होने वाले लाभ एवं हानि से पाठकों एवं दर्शकों को अवगत कराया जाता है जिससे देश का बहुत बड़ा नुकसान होता है।
पत्रकारिता के अध्ययन में सिखाया जाता है कि समाचार को हमेशा अपने पाठकों एवं दर्शकों तक उसके मूल रूप में ही पहुँचाना एक पत्रकार का कर्तव्य है, उसमे पत्रकार की ओर से कोई मिलावट नही होनी चाहिये। पाठक एवं दर्शक मूल रूप में समाचारों को पढ़कर एवं देखकर सही निर्णय ले सकते हैं और सही विचार बना सकते हैं।
इन्हीं सब परिस्थितियों को देखते हुये उत्तरदायी नागरिकों ने मिलकर आपके लिए  नामक एक ऑनलाइन समाचार पटल बनाया है। TrueBlitz.com का उद्देश्य यही है कि, यहाँ नागरिकों को मूल समाचार पढ़ने को मिले उनकी छोटी बड़ी समस्याओं को स्थान मिले। सटीक विश्लेषण बिना किसी मिलावट के उनके समक्ष प्रस्तुत किये जायें ताकि देश के नागरिक बिना भ्रमित हुये सही विचार बना पायें और योग्य निर्णय ले सकें।
TrueBlitz.com  में मिलावट नहीं है लेकिन भारतीय संस्कृति, सभ्यता, विरासत एवं पाठकों के विचार तथा परामर्श का शुद्ध मिश्रण अवश्य है। सरल एवं देसी शब्दों का चयन पाठकों को अपनी मातृभूमि से जोड़ने की कोशिश करता है।
हमारे समाचार पटल की श्रेणियाँ इस प्रकार हैं;
१) खोज खबर: यह श्रेणी दिन भर की छोटी बड़ी खबरों को प्रदर्शित करती है और आपको नवीनतम समाचारों से अवगत कराती है।
२) देसी माटी: यह श्रेणी गाँव, शहर, कस्बों और भारतीय भूमि से जुड़ी खबरों को आपके समक्ष प्रस्तुत करती है।
३) सीमा-पार: यह श्रेणी अंतर्राष्ट्रीय समाचारों जैसे, दो देशों के बीच संधि, करार, युद्ध एवं व्यवसाय जैसी खबरों को स्थान देती है तथा उनका भारत एवं भारतीयों पर क्या प्रभाव होगा उससे अवगत कराती हैं।
४) जीने का हक़: यह श्रेणी मानवाधिकार से जुड़ी खबरों को तरजीह देती है। उदाहरण के तौर पर किसी भी नागरिक के साथ अन्याय, उनके निजी एवं संवैधानिक अधिकारों के हनन को प्रमुखतः से पाठकों के बीच रखती है।
५) रोजी-रोटी: यह श्रेणी देश विदेश की व्यवसाय जगत से जुड़ी महत्त्वपूर्ण खबरों की अपने पाठकों को जानकारी देती है और व्यवसाय के दाँव पेंच समझने में उनकी सहायता भी करती है।
६) चीर-फाड़: यह श्रेणी वायरल हुयी खबरों के विश्लेषण के लिये बनाई गई है, ताकि पाठकों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबरों की सच्चाई से पर्दा उठाया जा सके।
७) दर्द और दवा: यह बहुत ही अनोखी श्रेणी है। यह श्रेणी पाठकों को अपनी समस्या, विचार एवं परामर्श को सीधे TrueBlitz.com के ऑनलाइन पटल पर रखने की संधि देती है ताकि पाठक अपनी समस्याओं को बिना किसी मिलावट के सीधे अपने शब्दों में रख पायें, पोस्ट कर पायें।
TrueBlitz.com समूह अपने सभी पाठकों से निवेदन करता है कि, ना केवल खबरों को पढ़े बल्कि अपने मित्रों, रिश्तेदारों से साझा भी करें। अपनी सलाह, प्रतिक्रिया एवं विचारों से हमारा मार्गदर्शन करें ताकि हम TrueBlitz.com
को प्रभावी एवं बेहतर बना सकें। आपकी सक्रियता एवं सहभगिता ही हमारी मेहनत एवं प्रयासों का फल है।