आखिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का असली रूप सामने आ ही गया..

0

आखिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का असली रूप सामने आ ही गया..

संघ विचारधारा से प्रेरित नाना पालकर स्मृति संस्था का बहुत ही सराहनीय कदम देखने को मिल रहा है। वैसे संघ पर टिप्पणियां करने वाले बहुत मिलेंगे मगर संघ का काम किसी मीडिया पर देखने नहीं मिल सकता। क्योंकि उसमें भगवा आतंकवाद दिखता है।

मगर आपको बता दे , यह संघ प्रेरित संस्था नाना पालकर स्मृति समिति वैधकीय क्षेत्र में बहुत ही नेक कार्य कर रही है। यह संस्था उन सभी लोगों के लिए है, चाहे वह किसी भी धर्म का हो उसे बहुत ही कम मूल्य में सेवा उपलब्ध कराती है। अधिकतर मीडिया संघ को मुस्लिम विरोधी दिखाकर अपनी रोटियां सेंकती है।

यही संस्था दादर क्षेत्र में भी कार्यरत है जो बहुत ही कम मूल्य में कैंसर पेशेंट के रिश्तेदारों के लिए रूम उपलब्ध कराके देती है। क्योंकि कैंसर के उपचार के लिए दूर दराज से लोग वहाँ इलाज कराने आते हैं। ऐसे में रहने की सुविधा न होने की वजह से पेशेंट के रिश्तेदारों को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ता है।
यह खबर उन ठाणे वासियों के लिए है जो संघ विचारधारा को सिर्फ घर बैठे टीव्ही पर ही देखते हैं। नाना पालकर स्मृति संस्था का यह कार्य को अगर हर व्यक्ति तक पहुंचाना है तो बस यह खबर को हर नेटीजेन तक पहुंचाए ।

इन सभी परेशानियों को देखते हुए नाना पालकर स्मृति समिति ने यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है। वैसे यह समिति काफी समय से कार्यरत हैं मगर इस विषय के बारे में हम खुद अंजान थे क्योंकि संघ के विचारधारा से जुड़ने वालो की अच्छी खबर मेनस्ट्रीम मीडिया को चलाने में काफी एलर्जी होती है।