भारत देश के भीतर आखिर क्यों हो रहा है सैनिकों का अपमान ?

0

भारत देश के भीतर आखिर क्यों हो रहा है सैनिकों का अपमान ?

भारत देश के भीतर आखिर क्यों हो रहा है सैनिकों का अपमान ?

पुलवामा हमलों के बाद देश के कोने कोने में सभा एवं श्रद्धांजलि के कार्यक्रम हो रहे हैं।
दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल के कोलकाता से एक बहुत ही चिंताजनक खबर है की हरिण घटा नाड़ीया में शनिवार को देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने एक रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर (जेसीओ) के घर पर हमला बोल दिया।
रिटायर्ड वारंट ऑफीसर शेखर डे पुलवामा हमलों में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों की स्मृति में मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित करने का एक कार्यक्रम रखा था। संपन्न हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम के कुछ छायाचित्र उन्होंने सोशल साइट पर पोस्ट की थी।
कुछ लोगों को शायद हमारा यह श्रद्धांजलि वाला कार्यक्रम रास नहीं आ रहा था। उसी वजह से कुछ सैन्य विरोधी घटकों ने हमारे घर के पट्टी का पर काला टार पोत दिया और दीवारों पर कुछ मार्किंग जानबूझकर बनाकर छोड़ दी। पट्टीका पर कालिख पोतने का कार्य कोई बच्चा नहीं कर सकता क्योंकि पट्टीका काफी ऊंचाई पर थी। घटना देर रात एक बजकर तीस मिनट के बाद ही हुई क्योंकि 1:30 तक हम सभी लोग घर में जाग रहे थे। आर्मी ऑफिसर के बेटे अरुणवा ने आगे बताया कि इस घटना से यह प्रतीत होता है की कुछ देश विरोधी तत्वों का उनके घर के पास अस्तित्व है।
इस घटना के खिलाफ शेखर डे एवं उनके परिवार वालों ने हरिन घटा पुलिस स्टेशन में  F I R
दर्ज की है।

आपको बता दे ,ऐसी कई खबरे देश के अलग अलग हिस्सों में भी देखने मिली। कई शहरों में सैन्य हमले के पश्चात कई शहरों में सैनिकों का सोशल साइट्स पर अपमान किया गया। देश भर में ऐसी हरकतों के कारण कई गिरफ्तारियां भी हुई। ऐसी खबरों का आना किसी गंभीर परिस्थिति की आहट मानी जा रही है। राजकीय नेताओं का विरोध तक बात ठिक है पर सैनिकों के खिलाफ अपमान करने वाले लोग आखिर है कौन ? ऐसे कई सवाल सोशल मीडिया पर उठ रहे है।

आइए नजर डालते है कुछ गिरफ्तारियों पर..

1) असम के गुवाहाटी में कॉलेज प्रोफेसर हुए गिरफ्तार
स्रोत : इंडिया टुडे 18 फरवरी 2019

2) कर्नाटक से एक महिला को किया गिरफ्तार
स्रोत: इंडिया टुडे 18 फरवरी 2019

3) उत्तर प्रदेश में 4 लोग गिरफ्तार
स्रोत : टाइम्स ऑफ इंडिया 16 फरवरी 2019

4) बेंगलुरु से 20 साल के युवक फैज रशीद हुआ गिरफ्तार
स्रोत : इकोनामिक टाइम्स 17 फरवरी 2019

5) देहरादून से एक कश्मीरी युवक हुआ गिरफ्तार
स्रोत :हिंदुस्तान टाइम्स 17 फरवरी 2019

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here