फेसबुक पर भगवान श्री राम पर टिप्पणी करने पर मुंब्रा पोलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

0
23

फेसबुक पर भगवान श्री राम पर टिप्पणी करने पर मुंब्रा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

हेट स्पीच (ऑडियो ,वीडियो या लिखित स्वरूप) पर उठी कानून बनाने की माँग 

जहाँ देश को विश्वगुरु बनाने की प्रक्रिया जारी है वही दूसरी तरफ देश के अंदर कुछ असामाजिक तत्व ना केवल भड़काऊ बयानबाजी कर रहे बल्कि देश मे साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर एजाज़ खान को मुंबई पोलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद अब मुंब्रा से फेसबुक पर एक और भड़काऊ पोस्ट की वारदात सामने आई है।

उमाशंकर नामक मुंब्रा का रहिवासी (बदला हुआ नाम ) ने जब एक फेसबुक पोस्ट देखी तो उसने तुरंत कुछ सहयोगियों को लेकर मुंब्रा पोलिस स्टेशन जाकर उस फेसबुक एकाउंट के खिलाफ शिकायत दर्ज की। मुंब्रा पोलिस ने भी मामले की गंभीरता को देख उमाशंकर की शिकायत ले ली और उस लड़की पर धार्मिक भावना आहत होने का केस दर्ज करने का आश्वासन भी दिया।
उमाशंकर का कहना है की मुंब्रा में कुछ दिनों से लेकर तबरेज अंसारी की मौत को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए है। उमाशंकर का कहना है की तबरेज की मौत का दुख हिन्दू समाज को भी है और हम हिन्दू समाज भी मॉब लीनचिंग के खिलाफ है। मगर तबरेज अंसारी की मौत को लेकर फेसबुक पर भगवान श्री राम पर टिप्पणी करना अयोग्य है।

उमाशंकर का कहना है मुंब्रा में हिन्दू ,मुस्लिम ,सिख बौद्ध सभी मिलजुलकर रहते है और आगे भी रहेंगे मगर इन कुछ असामाजिक तत्वों को हम कभी कामयाब नहीं होने देंगे ।