हलाल मीट (Halal meat) के लिए बुरी खबर

0

हलाल मीट के लिए बुरी खबर

इंडिगो एयरलाइन्स में हलाल मीट रखने पर सोशल मीडिया में बवाल

Halal meat
                                                                            Halal meat

हलाल मार्केट वैसे तो भारत में अब काफी उभरता हुआ मार्केट है ।कई देशों में हलाल का जहाँ मुस्लिम समुदाय में समर्थन दिख रहा है वही दूसरी तरफ कुछ गैर मुस्लिम समुदाय में विरोध भी खुलकर देखने मिल रहा है। श्रीलंका बेल्जियम , ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में हलाल प्रोडक्ट्स का काफी विरोध भी हो रहा है। इस विरोध में ईसाई उपभोगताओं की भी अहम भूमिका रही है। मगर अब हलाल का विरोध का दौर लगता है भारत में भी शुरू हो चुका है।

हाल ही में देवदत्ता मांजी नामक व्यक्ति ने इंडिगो एयरलाइन्स में Halal meat  रखने का ट्विटर पर विरोध किया। उनका कहना है की हलाल मीट हिंदुओ और सिखों के लिए वर्जित है। उनका मानना है की ऐसे हलाल मीट रखने से
हिंदुओं और सिखों की भावनाओ को ठेस पहुंची है।उनका मानना है इंडिगो एयरलाइन्स को हलाल मीट के अलावा दूसरा मीट रखना चाहिए। हलाल मीट नहीं रखने से दूसरे धर्म के लोगों को असुविधा होती है।

देवदत्ता मांजी का मानना है की हलाल मीट रखना हिंदुओं और सिखों से भेदभाव पूर्ण रवैय्या है। उन्होंने इंडिगो एयरलाइन्स को ट्वीट कर बताया की इंडिगो एयरलाइन्स को तुरंत यह सुविधा बंद कर देनी चाहिए।

देवदत्ता मांझी के इस विरोध पर 650 रिट्वीट भी मिले हैं। जिससे यह सिद्ध होता है की अब लोगों ने Halal meat को बंद करने का निर्णय ले लिया है।

कुछ सोशल मीडिया फॉलोवर्स ने तो इंडिगो के इस निर्णय पर” बॉयकॉट इंडिगो (Boycott indigo)”की भी धमकी दे डाली।

read this also:

पशुप्रेमी चेतन शर्मा की बदलापुर में हुई मॉब लीनचिंग