लड़कियाँ ध्यान दे , प्यार के बहाने से हो रही है मानव तस्करी..लव मैरिज से मिल सकता है धोका

1

लड़कियाँ ध्यान दे , प्यार के बहाने से हो रही है मानव तस्करी..
लव मैरिज से मिल सकता है धोका

लड़कियाँ ध्यान दे , प्यार से हो रही है मानव तस्करी..लव मैरिज से मिल सकता है धोका

प्यार अंधा होता है । प्यार करने से पहले कोई भी लड़की ,लड़के की जाँच पड़ताल नहीं करती है। लड़कियाँ लड़को के मुकाबले ज्यादा भावुक होती है। इसी का फायदा मानव तस्करी के कुछ गिरोह तेज़ी से उठा रहे है।

जागरण नामक न्यूस्पोर्टल के अनुसार ,राजस्थान के आदिवासी क्षेत्र जैसे डूंगरपुर, बांसवाड़ा, और प्रतापगढ़ से मुंबई एवं गुजरात में गरीब लड़कियों को लाकर बेचने का मामला सामने आया है।
गिरोह की सरगना लीला बेन उर्फ मौसी नामक एक महिला है जो पहले तो उन गरीब लड़कियों को 100रु ,200रु का लालच देकर देह व्यापार के दलदल में ढकेलती फिर 50,000 से 1,00,000 लाख तक के कीमत में उनका सौदा कर देती।
यह लीला बेन पहले तो विवाहित लड़कियों को अपने ससुराल से धन और जेवरात लाने को कहती अगर कोई न माने तो देह व्यापार की बात को ससुराल वालों तक पहुंचाने की धमकी देती थी।

लीला बेन के साथ कुछ युवक भी शामिल हैं जो गरीब घर के लड़कियों से शादी करने के बाद उन्हें देहव्यापार के दलदल में बिना अनुमति के उन लड़कियों को ढकेल देते थे ।

ऐसे ही एक पीड़िता की शिकायत पर उदयपुर जिले में पानरवा थाने पुलिस ने मंगलवार को लीला बेन और उसके 5 साथियों को गिरफ्तार किया।

 

आप भी अपने शहरों की खबर देने हेतु [email protected] पर भेजें।