लोकसभा चुनाव के लिए 2293 नई राजनैतिक पार्टियाँ का उगम , सभी नई पार्टियाँ का रजिस्ट्रेशन फरवरी से मार्च के बीच

0

लोकसभा चुनाव के लिए 2293 नई राजनैतिक पार्टियाँ का का उगम
सभी नई पार्टियाँ का रजिस्ट्रेशन फरवरी से मार्च के बीच

लोकसभा चुनाव के लिए 2293 नई राजनैतिक पार्टियाँ का का उगमसभी नई पार्टियाँ का रजिस्ट्रेशन फरवरी से मार्च के बीच

2019 लोकसभा चुनाव किसी कुरुक्षेत्र के मैदान से कम नहीं होगा। इस चुनाव में बीजेपी को 290 सीट्स आने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। एनडीए का आंकड़ा 310 का बताया जा रहा है।
वहीं दूसरी तरफ बीजेपी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अपना पूरा जोर लगा रहे हैं।
इन पार्टियों के अलावा 2293 नई पार्टियां भी इस चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। यह सभी पार्टियां फरवरी एवं मार्च के बीच रजिस्ट्रेशन कराए गए हैं। लोकसभा चुनाव पर बड़े देशों सहित पूरी दुनिया की नजर गड़ी हुई है। चुनाव आयोग ने भी सभी बैंकों पर विशेष नजर रखी हुई है। संदिग्ध निकासी पर बैंक अकाउंट सील किया जाएगा। 10 लाख से ऊपर का लेन-देन का पूरा ब्यूरो इनकम टैक्स वह जिला निर्वाचन अधिकारी के पास पहुंच जाएगा।
सोशल मीडिया पर ऐसे ट्वीट देखे जा रहे हैं की बीजेपी को रोकने के लिए विरोधकोने नई नई पार्टियां बनाकर लोगो को गुमराह करने का प्लान बनाया है। सोशल मीडिया के स्रोत द्वारा यह बताया जा रहा है कि यह सभी पार्टियां का प्लान बीजेपी को बहुमत आने से रोकने हेतु खड़े किए जा रहे है।
सभी नए राजनैतिक पार्टी आखिर फरवरी से मार्च के बीच रजिस्ट्रेशन क्यों कराए गए ? ऐसे कई सवाल सोशल मीडिया साइट्स ट्विटर पर खड़े किए जा रहे हैं।