नशेड़ीओं से मुंब्रा वासी है परेशान

0

नशेड़ीओं से मुंब्रा वासी है परेशान

पलायन करने के लिए कई परिवार हो रहे हैं मजबूर

 

मुंब्रा शहर के स्थानिक रहिवासी अपनी जिंदगी अब दहशत में जीने के लिए मजबूर है। स्थिति इतनी डरावनी हो गई है की अब अच्छे परिवार शहर से पलायन करने की कगार पर है। इन परिवारों का कहना है उन्हें इन नशेड़ियों से काफी परेशानियां हो रही हैं। रात 3:00 बजे से कभी सुबह 4:00 बजे तक वे आवारागर्दी करते रहते हैं। रात भर घूमना, शोर करना, क्रिकेट खेलना, बड़ी-बड़ी आवाजों में बाजा बजाना ऐसी हरकतों में काफी वृद्धि देखने मिल रही है। यह नशेड़ी अकेले नहीं होते बल्कि समूह बनाकर एरिया में आवारागर्दी करते हैं। नशे की हालत में होने की वजह से उनसे कोई आम जनता मुंह नहीं लगती।अगर उन्हें समझाने जाए तो वह नशेड़ी तुरंत हिंसक हो जाते हैं और हर छोटी बात पर खून खराब पर उतर जाते हैं।
नशे की हालत में होने की वजह से उन पर पुलिस भी कार्रवाई करने में कतराती है। मुंब्रा के एक स्थानीय नागरिक का कहना है कि उन्होंने इस मामले को लेकर कई बार पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत दर्ज की थी। मगर केवल आश्वासन के उन्हें और कुछ नहीं मिला। लोगों का कहना है हम असमंजस की स्थिति में है। उनका कहना है कि हम करें तो क्या करें?
स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने अब सीधे मुख्यमंत्री को शिकायत करने का फैसला किया है। इस शिकायत में वे नशेड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग करने वाले हैं। अगर इस शिकायत के बावजूद प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं करती तो वे सभी परिवार मुंब्रा शहर छोड़ कर पलायन करने वाले हैं।