ओल्ड मुम्बई पुणे हाईवे बन रहा है मौत का हाईवे ….स्थानिको ने लगाई मुख्यमंत्री से गुहार ..

3

ओल्ड मुम्बई पुणे हाईवे बन रहा है मौत का हाईवे ….स्थानिको ने लगाई मुख्यमंत्री से गुहार ..

शिल्फाटा से पनवेल का महामार्ग बनते जा रहा है मौत का हाईवे । आये दिन कल्याणफाटा से पनवेल का मार्ग पर एक्सीडेंट के आंकड़े बढ़ते जा रहे है ।
शिल डायघर पुलिस स्टेशन के सामने कुछ दिन पहले 2 बाइक सवार डिवाइडर पर गिरके उनकी मौत हुई थी ।वहीं कुछ महीनों पहले पिम्परी गांव के सरपंच के बेटे की भी उसी हाईवे पर दुर्घटना में मौत हुई थी ।ऐसे कई घटना उत्तरशिव ,गोटेघर ,भंडारली , दहिसर जैसे गांव के सामने होते रहते है ।
जब हमारी टीम ने इसका जायजा लिया तब वहां के स्थानिको ने 3 मुख्य वजह बताई । प्रथम तो पूरे हाईवे पर कहीं भी स्ट्रीटलाइट नही । हाईवे होने के वजह से बड़ी बड़ी गाड़ियों का आना जाना होता है। इसलिए ट्रैफिक जैम भी एक समस्या है ।ट्रैफिक होने के वजह से लोकल गाड़ियों को घंटो ट्रैफिक में मशक्कत करनी पड़ती है ।घंटो बाद लोकल गाड़ियां अपने घर पहुंचती है।यही कारण से लोकल गाड़ियां रॉंग साइड से गाड़ियां चलाते है। यह भी बढ़ते दुर्घटनाओं का प्रमुख कारण बताया जा रहा है ।
दूसरी वजह हर उस ओल्ड मुंबई पुणे हाईवे पर कई गांव लगते है जहां तेज़ गति से गाड़ियां चलती है।स्पीडब्रेकर नही होने के वजह से वहां कई दुर्घटनाएं होती रहती है ।इसलिए स्थानीय लोगो ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से स्पीडब्रेकर और स्ट्रीटलाइट के लिए गुहार लगाई है।