भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की जारी की गयी वीडियो के पीछे की छिपी साजिश …..

1

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की जारी की गयी वीडियो के पीछे की छिपी साजिश …..

 

भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा जारी किया गया वीडियो के पीछे की छिपी साजिश ….. 

आज सुबह से सभी मीडिया चैनलों पर इंडियन एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन के गायब होने की खबरें लगातार प्रसारित हो रही थी। जिसकी पुष्टि ए एन आई द्वारा की गई थी। तीन वीडियो लगातार पाकिस्तान से प्रसारित की गई थी। पहला वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हुआ जिसमें यह दिखाया गया की विंग कमांडर अभिनंदन को एक नदी किनारे कुछ पाकिस्तानी नागरिक मारते हुए नजर आए। जिसके तुरंत बाद पाकिस्तानी सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानियों के चंगुल से बचा लिया।

दूसरा वीडियो  जारी किया गया जिसमें उन्होंने खुद कहां है कि” मुझे पाकिस्तान आर्मी ने बहुत ही सुरक्षित रखा है। और मेरी खातिरदारी में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी। इस वीडियो द्वारा उन्होंने भारतीय लोगों को संबोधित कर बता दिया है कि पाकिस्तान आर्मी उन्हें बहुत ही सुरक्षित रखे हुए हैं।

इन 3 वीडियो रिलीज होने के बाद टि्वटर पर “से नो टू वॉर” ऐसे ट्रेंड किया जा रहा है। इसमें भारत के कुछ लिबरल्स ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है और पूरे देशवासियों से अपील की जा रही है कि अब भारत को पाकिस्तान से युद्ध करना नहीं चाहिए।आते हैं मुख्य विषय पर, पुलवामा हमलो के बाद पाकिस्तान भली-भांति जान चुका है कि भारत अब वह पहले का भारत नहीं रहा है। वह अब डिफेंसिव नहीं रहा बल्कि ऑफेंसिव हो चुका है। 44 सैनिकों के बदले भारतीय सेना ने एलओसी पार करके 300 से 350 आतंकियों को मार गिराया। पाकिस्तान सिर्फ यह देखना चाहता था की मोदी कितना डैमेज कर सकता है। और वह यह बहुत अच्छी तरीके से समझ चुके हैं की मोदी सिर्फ डैमेज ही नहीं बल्कि पूरा पाकिस्तान का सफाया एवं उसे नेस्तनाबूद भी कर सकता हैं। पाकिस्तान यह भी जान चुका है कि अब वह पूरे विश्व में चीन को छोड़कर उसके साथ कोई और देश नही खड़ा है।  साथ साथ देश के अंदर की स्थिति भी काफी चिंताजनक है। उनकी आर्थिक हालात भी बड़ी नाजुक है। देश मे महंगाई, पानी और बिजली की भी समस्या तेजी से पनप रही है। इन सभी चीजों को देखते हुए पाकिस्तान ने अपनी रणनीति बदल दी है। उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन को काफी सेफ रखा है और उसका वीडियो भी जारी किया है। वीडियो जारी करने का मकसद भारतीय जनता को यह संदेश देना है की पाकिस्तान आर्मी भारतीय सेना को सम्मान दे रही है और ना कि उनकी दुश्मन है। बल्कि पूरे विश्व को यह बताना चाहती है कि हम शांति के लिए तैयार बैठे हैं पर भारत रुकने का नाम नहीं ले रहा है। साथ साथ वह भारत के लोगो से ही युद्ध के माहौल को रोकना चाहती है।

दरअसल पाकिस्तान का मनोबल पूरी तरह से टूट चुका है। उनको डर है कि अगर मौजूदा विंग कमांडर अभिनंदन को खरोच भी आ जाती है तो पाकिस्तान को बहुत ही बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकते हैं। इसलिए अब पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी आय एस आय ने अपने एजेंट द्वारा भारत में माहौल बनाने की शुरुआत की है। जिसमें “से नो टू वार ” #saynotowar नाम से देश में माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है।
वैसे दूसरी तरफ कुछ भारत के राष्ट्रवादियों का तर्क है कि अब भारत को इनकी चिकनी चुपड़ी बातों में न आते हुए उन्हें जड़ से समाप्त कर देना चाहिए। मेजर सौरभ कालिया के साथ इन्होंने क्या बर्ताव किया उसे भारत को नहीं भूलना चाहिए।