ट्विटर ने आरएसएस स्वयंसेवक बंधु प्रकाश पाल ट्रिपल मर्डर की रिपोर्ट डालते ही एबीपी पत्रकार विकास भदौरिया का एकाउंट कर दिया लॉक

0
69

ट्विटर ने आरएसएस स्वयंसेवक बंधु प्रकाश पाल ट्रिपल मर्डर की रिपोर्ट डालते ही एबीपी पत्रकार विकास भदौरिया का एकाउंट कर दिया लॉक

शर्तो के साथ शुरू हुआ एकाउंट

ट्विटर ने जबरन की मेरी अभिव्यक्ति की आज़ादी की लीनचिंग -पत्रकार विकास भदौरिया

पश्चिम बंगाल के बंधु प्रकाश पाल और उनके परिवार की निर्मम हत्या से पूरा देश की रूह उठी है। इस खबर को लेकर देशभर के सोशल मीडिया में निषेध व्यक्त किया जा रहा है। कोई ट्विटर के माध्यम से तो कोई फेसबुक के माध्यम से अपना गुस्सा व्यक्त करने की कोशिश कर रहा है। ऐसी ही कोशिश उस वक्त की गई जब तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग की गई थी जिसे पूरे देश मे काफी समर्थन भी मिला।

मगर जैसे ही टि्वटर का प्लेटफार्म से बंधु प्रकाश पाल और उनके परिवार की हत्या के खिलाफ इस्तेमाल किया गया उसी वक्त ट्विटर ने एबीपी टीवी न्यूज़ के एक पत्रकार विकास भदोरिया को इस विषय पर लिखने से ट्विटर को दिक्कत होने लगी। ट्विटर के इस बर्ताव से विकास भदौरिया ने नाराजगी व्यक्त की है।

विकास भदौरिया का आरोप है की जैसे ही उन्होंने आरएसएस स्वयंसेवक बंधु प्रकाश पाल और उनके परिवार की रिपोर्टिंग शुरू की ट्विटर ने उनका एकाउंट को लॉक कर दिया और कुछ शर्तों के साथ ही उनका एकाउंट शुरू किया। एबीपी से जुड़े विकास भदौरिया का आरोप है की ट्विटर ने उनकी अभिव्यक्ति की आज़ादी की लीनचिंग की है। इस ट्वीट को 7900 लोगो ने रिट्वीट किया है और 14.1K ने देखा है।
ट्विटर का यह रवैया कई बार सामने आ चुका है और उनकी यही रवैय्ये से राइट विंग ट्विटर हैंडल्स परेशान भी हैं।