यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी ने इंडियन नेशनल कांग्रेस पर लगाया घोषणापत्र कॉपी करने का आरोप…

7

यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी ने इंडियन नेशनल कांग्रेस पर लगाया घोषणापत्र कॉपी करने का आरोप…

यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी ने इंडियन नेशनल कांग्रेस पर लगाया घोषणापत्र कॉपी करने का आरोप

मुंबई: चुनावों का मौसम है। इस चुनावी मौसम में बहसबाजी तेज़ हो गयी है। अगले दो महीनों में हिन्दुस्तान आरोप, प्रत्यारोप की राजनीति को करीब से देखेगा और अपने मताधिकार से उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला भी करेगा।
चलिये अब जब आरोप, प्रत्यारोप की राजनीति की बात चल ही पड़ी है तो आपको बताते चलते हैं कि, इसकी शुरुआत भी हो चुकी है।

यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी ने इंडियन नेशनल कांग्रेस पर लगाया घोषणापत्र कॉपी करने का आरोप

महाराष्ट्र में 19 फरवरी, 2016 को यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी का उदय हुआ है और इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुनील शुक्ल हैं। पंडित सुनील शुक्ल व्यापारी एवं समाजसेवक हैं। यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी का गठन करने से पहले सुनील शुक्ल कई वर्षों से समाज सेवा का काम लगतार करते आ रहे हैं।

यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पंडित सुनील शुक्ल ने trueblitz.com से बात करते हुये इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी पर मुद्दा चुराने और घोषणापत्र का नकल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, 26 फरवरी, 2019 से पूरे मुम्बई और ठाणे जिले में बैनर लगवाया है कि अगर यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार लोकसभा चुनाव जीतते है तो वह हर परिवार को 412 वर्ग फूट का घर देंगे। ऐसा ही एक बैनर मुम्बई के बीकेसी इलाके में भी लगा है। जब 1 मार्च, 2019 को राहुल गाँधी बीकेसी में अपने चुनाव प्रचार के लिये आये थे तो यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी के बैनर से, गरीब परिवारों को घर देने वाला मुद्दा चुरा लिया और अपने भाषण में लोकसभा चुनाव जीतने के 10 दिन के भीतर 500 वर्ग फुट का मुफ्त में देंने का वादा किया। पंडित सुनील शुक्ल ने आगे कहा कि, बिना कोई अध्ययन किये राहुल गाँधी ने घर का क्षेत्रफल बढ़ा कर वायदा कर दिया और वो भी 10 दिन के भीतर जो पूरी तरह असंभव है।

 

यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी ने इंडियन नेशनल कांग्रेस पर लगाया घोषणापत्र कॉपी करने का आरोप 

घर मिलता है पर उसके लिये समय लगता है 10 दिन में तो कागज़ी कार्यवाही भी पूरी नही होती बाकी के काम की भी समयावधि महीनों की होती है और तो और राहुल गाँधी को यह नही पता है कि, महाराष्ट्र स्लम एक्ट केवल मुम्बई के लिये नही बल्कि पूरे महाराष्ट्र में लागू होता है और पूरे महाराष्ट्र के झुग्गी झोपड़ी के रहवासियों को लाभान्वित करता है।
सुनील शुक्ल ने कहा कि अपनी पार्टी के गठन के कई वर्ष पहले से वह इस मुद्दे पर काम कर रहे हैं और कई परिवारों को घर दिलवाया है।

यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी के स्थापना से पहले से पार्टी के अध्यक्ष एवं दूसरे पदाधिकारी वर्षो से जमीनों परेशानियों के लिये संघर्ष कर रहे है और उसमें मिले अनुभव और सीख के सहारे वह जनता से वही वादा कर रहे है जो एक जीते हुए नेता और संविधान के दायरे में आता है। वही दूसरी ओर सत्ता पक्ष भाजपा और विपक्ष इंडियन नेशनल कांग्रेस के नेता जो चुनावी मौसम में 5 साल में केवल एक बार दिखते है वो लोगो के बीच रहककर जमीन पर काम करनेवाली यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी के मुद्दे चुराकर केवल वोट बटोरना चाहते हैं।

यूनाइटेड कांग्रेस पार्टी के आरोप पर इंडियन नेशनल कांग्रेस का कोई जवाब नही आया है।