विवादित ट्वीट के कारण अशी कलीमुल्ला की अग्रिम जमानत हुई नामंजूर

0
77

विवादित ट्वीट के कारण अशी कलीमुल्ला की अग्रिम जमानत हुई नामंजूर

मुंब्रा शहर में फेसबुक पोस्ट पर शिकायत दर्ज होने के बाद अब लेखिका अशी कलीम मुल्ला पर अब गिरफ्तारी की लटकती तलवार दिखाई पड़ रही है।
जुलाई महीने में अशी कलीम मुल्ला नामक एक ट्विटर एकाउंट के जरिए हिंदू भावनाओ पर विवादित पोस्ट लिखी थी। अशी खुद को लेखिका भी कहती है। समाज में लेखिका होने के बावजूद ऐसे द्वेषपूर्ण ट्वीट देखकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूटता दिखाई पड़ा।

जैसे ही खबर सोशल मीडिया पर फैली उनकी गिरफ्तारी पर लोगो ने गृह मंत्री अमित शाह को से गिरफ्तारी की अपील की।अधिवक्ता चाँदनी शाह ने इस मामले की गंभीरता को देख 22 जुलाई 2019 को बांगुरनगर पोलिस स्टेशन में उस विवादित ट्वीट के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।

मुम्बई निवासी अधिवक्ता चाँदनी शाह के लगातार प्रयासों से आखिर दिंडोशी कोर्ट में उनकी अग्रिम जमानत रद्द कर दी गई।अशी कलीमुल्ला की तरफ से अधिवक्ता ऐड वासकर ने कोर्ट में उनकी तरफ से युक्तिवाद किया और दरख्वास्त की एक महिला होने के कारण उन्हें जमानत मिले ,मगर कोर्ट ने इस प्रार्थना को नकारते हुए अशी कलीमुल्ला की अग्रिम जमानत रद्द कर दी। अशी पर धारा 153(A), 295(A), 504 व 506 की धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।