यह है पाकिस्तान का भारत के खिलाफ आखरी ब्रह्मास्त्र

0

यह है पाकिस्तान का भारत के खिलाफ आखरी ब्रह्मास्त्र

पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को लेकर काफी बौखला गया है। पाकिस्तान भलीभांति जान चुका है कि भारत की अंतरराष्ट्रीय कूटनीति में पाकिस्तान पूरी तरह से परास्त हो चुका है। क्योंकि कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तानी मंत्री ने भी यह मीडिया में बात कही कि कश्मीर मुद्दे पर कोई भी इस्लामिक देश पाकिस्तान की खुलकर मदद नहीं करना चाहता। ऐसा इसलिए क्योंकि उन सभी इस्लामिक देशों की भारत से व्यापारिक रिश्ते हैं।

पाकिस्तान भारत से खुलकर युद्ध भी नहीं कर सकता क्योंकि पाकिस्तान आर्थिक मोर्चे पर भी काफी टूट चुका है। पाकिस्तान की जनता बढ़ती महंगाई से काफी परेशान है। इसलिए अब पाकिस्तान भारत से साइकोलॉजिकल युद्ध यानी वार हिस्टीरिया के माध्यम से कश्मीर मुद्दे पर भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घेरने की रणनीति अपना रहा है।

इस रणनीति में मीडिया के साथ साथ बहुत ही बड़ी साइबर आर्मी भी बना रखी है। साइबर आर्मी पाकिस्तान को वार हिस्टीरिया के लिए मददगार साबित होंगी। इस रणनीति से पाकिस्तान पूरे विश्व का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। इस रणनीति के तहत पाकिस्तान चाहता है की विश्व के सभी देश भारत पर दबाव बनाएं। पाकिस्तान के पास घुसपैठ कराने के अलावा अब यह आखिरी दाव वार हिस्टीरिया है जिसे वह भारत के खिलाफ अपनाने में लग चुका है।

 

 

 

Blog :By Ramesh Sharma